Important news for all of you on Corona Virus – Must Read

इस समय जिस तरह की तस्वीरें देश के अलग-अलग हिस्सों से आप सबके सामने आ रही हैं उन्हें देखकर लोगों को ऐसा ही लग रहा है कि इस बार जिसे जिसे भी यह संक्रमण हुआ है वह बचेगा नहीं उनकी मृत्यु तो निश्चित है। जब आप सुबह-सुबह अखबार खोलते हैं तो सबके मन में यह बात आती है कि बस चारों तरफ मौत हो रहा है। अखबार पढ़ते ही आप डिप्रेशन में आ जाते हैं न्यूज़ चैनल देखते हैं तब भी आपको सिर्फ चिताएं जलती हुई दिखती हैं।

ऑक्सीजन की कमी दिखती है दवाइयों की कमी दिखती है और चारों तरफ आपको ऐसा लगता है कि पूरा का पूरा सिस्टम चरमरा गया है। और जिन परिवारों के लोग संक्रमित हुए हैं उन्हें यह चिंता सताने लगती है कि हमारे लोग वापस भी लौट आएंगे जिंदा या नहीं। और जिन्हे नहीं हुआ है उन्हें ऐसा लगने लगता है कि अगर उनको हो गया तो उन्हें ना तो अस्पताल में बेड मिलेगा ना उन्हें दवाई मिलेगी ना उन्हें ऑक्सीजन मिलेगी और उनकी मृत्यु निश्चित है।

Important news for all of you on corona virus - Must Read

इसलिए तमाम तरह के लोग डरे बैठे हैं क्योंकि आप जानते हैं देश में अभी 3 तरह के लोग हैं पहले वह हैं जिन्होंने अपनों को कोरोनावायरस की वजह से खो दिया जिनके घर में कोई मृत्यु हुई वह लोग से महामारी मानते हैं क्युकी उन्हें पता है कितनी बड़ी महामारी है।

जिनके घर में संक्रमण हुआ लेकिन वह लोग ठीक होकर अपने घरों में लौट आए उनके लिए यह बीमारी और तीसरे वह लोग हैं जिन्होंने अभी सिर्फ दूर से देखा है अखबारों में पढ़ा है न्यूज़ चैनल पर देखा है उनके आसपास किसी को इस संक्रमण नहीं हुआ है उन लोगों के लिए यह सिर्फ एक सूचना या इंफॉर्मेशन है।

वह इस बात की गंभीरता को शायद ज्यादा समझ नहीं पा रहे इस तरह 3 वर्ग हमारे देश में लेकिन हम आपसे कहना चाहते हैं कि इस समय जिस चीज से आपको लड़ना है सबसे ज्यादा वह है नेगेटिविटी और डर। आपको डरना तो बिल्कुल नहीं है। वायरस से कुछ जिंदगी हार रही है तो बहुत सारे लोग कोरोनावायरस को हरा कर विजई होकर अपने घर लौट रहे हैं।

पिछले 24 घंटों में हमारे देश में इस महामारी से 2812 लोगों की मौत हुई है 2812 लोगों की मौत हुई है जबकि 219000 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौट आए हैं और संक्रमण के कुल मामलों की संख्या इस समय 352000 हैं पिछले 24 घंटों की। आपको हमेशा याद रखना चाहिए जो लोग ठीक हो कर आ रहे हैं उन आंकड़ो को भी आपको याद रखना चाहिए जिससे आपको नींद मिलेगी।

और कल देश की हेल्थ सर्विसेज के डायरेक्टर जनरल डॉ सुनील कुमार ने किसी बात का जिक्र किया उन्होंने का कोरोनावायरस के मामलों में 99% मरीज बिना अस्पताल जाए ठीक हो सकते हैं सोचिए आप 99% मरीज बिना अस्पताल जाए ठीक हो सकते हैं और इसके लिए उन्हें सकारात्मक व्यवहार और सकारात्मक सोच रखने की जरूरत है।

पॉजिटिव सोचिये डॉक्टर सुनील कुमार ने एक बड़ी अच्छी सलाह आप सबके लिए दी और वह यह कि फिलहाल कुछ दिन के लिए न्यूज़ चैनल को देखना बंद कर दीजिए और न्यूज़ चैनल्स मत देखे क्योंकि न्यूज़ चैनल आपके अंदर भय पैदा कर रहे हैं यह बात हम पहले भी बता चुके हैं आजकल ज्यादातर अखबारों और न्यूज़ चैनल में कोरोनावायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा ऐसे आपको बताया जाता है जैसे किसी मैच का लेटेस्ट स्कोर और यही बात डॉक्टर सुनील कुमार ने भी आपके लिए कही है उनकी इस बात को ध्यान में रखिये।

Show More

Manish

lets make a little change in your life with some good and quality contents.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button